अब बर्थडे विश के लिए रात 12 बजे तक जागने की नहीं पड़ेगी जरूरत, WhatsApp पर ऐसे शेड्यूल करें मैसेज! - TODAY NEWS BIHAR
Connect with us

BIHAR

अब बर्थडे विश के लिए रात 12 बजे तक जागने की नहीं पड़ेगी जरूरत, WhatsApp पर ऐसे शेड्यूल करें मैसेज!

Rohini Singh

Published

on

आप WhatsApp पर मैसेज को शेड्यूल कर सकते हैं. अगर आप किसी को 12 बजे जन्मदिन की बधाई देना चाहते हैं या फिर किसी को जरूरी मैसेज करना चाहते हैं, तो यह आपके बहुत काम आने वाली ट्रिक है.

अब बर्थडे विश के लिए रात 12 बजे तक जागने की नहीं पड़ेगी जरूरत, WhatsApp पर ऐसे शेड्यूल करें मैसेज
इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp यूं ही नहीं पॉपुलर ऐप बना है. ये ऐप अपने यूजर्स की हर जरूरत का ख्याल रखता है. अक्सर हम अपने दोस्तों या फिर करीबियों को बर्थडे विश करने के लिए रात 12 बजे तक जागते रहते हैं. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी ट्रिक बता रहे हैं जिसके बाद आपको विश करने के लिए देर रात तक नहीं जागना पड़ेगा. आइए जानते हैं इस ट्रिक के बारे में.


दरअसल आप WhatsApp पर मैसेज को शेड्यूल कर सकते हैं. अगर आप किसी को 12 बजे जन्मदिन की बधाई देना चाहते हैं या फिर किसी को जरूरी मैसेज करना चाहते हैं, तो यह आपके बहुत काम आने वाली ट्रिक है.


WhatsApp पर ऐसे शेड्यूल करें मैसेज


WhatsApp पर मैसेज शेड्यूल करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से SKEDit नाम का थर्ड पार्टी ऐप डाउनलोड करना होगा.


अब इसके बाद ऐप ओपन करें और Sign Up करना पड़ेगा.


अब Login करने के बाद मेन मैन्यू में दिए गए WhatsApp ऑप्शन पर टैप करना होगा.


इतना करने के बाद आपसे कुछ परमिशन मांगी जाएंगी.


अब Enable Accessibility पर क्लिक करके Use service पर टैप करना होगा.


अब आप जिसे भी WhatsApp चैट पर मैसेज शेड्यूल करना चाहते हैं उस कॉन्टैक्ट का नाम डालें और फिर मैसेज टाइप करके डेट व टाइम सेट करें.


इतना करने के बाद सेट किए गए डेट और टाइम पर अपने आप मैसेज सेंड चला जाएगा

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

BIHAR

झटका: LPG सिलेंडर 50 रुपया हुआ महंगा, IOC ने जारी किया नया रेट!

Rohini Singh

Published

on

ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने दिसंबर महीने की गैस की कीमत जारी कर दी है। इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के अनुसार दिसंबर के लिए गैर-सब्सिडी वाले रसोई गैस की कीमत दिल्ली में 644 रुपये प्रति सिलेंडर (14.2 किलोग्राम), कोलकाता में 670.50 रुपये, मुंबई में 644 रुपये और चेन्नई में 660 रुपये हो गई है। बता दें अगस्त-सितंबर लगातार तीसरे महीने रसोई गैस सिलेंडर (LPG Gas Cylinder) की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया, लेकिन अक्टूबर और नवंबर महीने में कमर्शियल सिलेंडर महंगा हुआ था। दिसंबर महीने में आईओसी ने बिना सब्सिडी वाले गैस 14.2 किलोग्राम सिलेंडर की कीमत 594 रुपये से बढ़ाकर 644 रुपये कर दिया है, जबकि कमर्शियल सिलेंडर के दाम में भी 56 रुपये तक की बढ़ोतरी की गई है।

अब इन शहरों में इस रेट पर मिलेगा इंडेन का घरेलू सिलेंडर

गैर-सब्सिडी वाले 14.2 किलो LPG सिलेंडर की कीमत रुपये में

लखनऊ 682
दिल्ली 644
पटना 734
जयपुर 648
इंदौर 672
पुणे 647
आगरा 657
अहमदाबाद 651
मुंबई 644
स्रोत: IOC




महंगा हुआ 19 किलोग्राम वाला रसोई गैस सिलेंडर

देश की राजधानी दिल्ली में 19 किलो वाले एलपीजी रसोई गैस सिलेंडर कीमत 1,241 रुपये से बढ़कर 1,296 रुपये हो गई है। 19 किलोग्राम वाला रसोई गैस सिलेंडर 55 रुपये तक महंगा हो गया है। 14.2 किलोग्राम सिलेंडर की कीमत 594 रुपये है।

कोलकाता में 19 किलो वाले एलपीजी रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 1,296 रुपये से बढ़कर 1,351.50 रुपये पर आ गई है। यहां कीमतों में 55 रुपये प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी हुई है। यहां घरेलू गैस की कीमत 620.50 रुपये है।

मुंबई में 19 किलो वाले एलपीजी रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 1,189.50 रुपये से बढ़कर 1,244 रुपये प्रति सिलेंडर पर पहुंच गई है। यहां कीमतों में 55 रुपये प्रति सिलेंडर का इजाफा हुआ। 14.2 किलोग्राम रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 594 रुपये है।

चेन्नई में 19 किलो वाले एलपीजी रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 1,354.50 रुपये से बढ़कर 1,410.50 रुपये प्रति सिलेंडर हो गई है। यहां कीमतों में 56 रुपये प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी हुई है। यहां 14.2 किलोग्राम रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 610 रुपये है।

Continue Reading

BIHAR

PUBG से जुड़ी ज़्यादातर ख़बरें अफ़वाह, सिर्फ ये जानकारी है सही!

Rohini Singh

Published

on


PUBG Mobile India को लेकर इन दिनों इंटरनेट पर फ़र्ज़ी ख़बरों की भरमार लगी है. इन सब के बीच आपको ये जानना ज़रूरी है कि पबजी मोबाइल इंडिया को लेकर ऑफिशियल क्या है?PUBG Mobile India को लेकर अब तक कंपनी सिर्फ़ एक स्टेटमेंट जारी किया है.

PUBG Mobile India को लेकर भारत सरकार ने किसी तरह का ऑफिशियल स्टेटमेंट नहीं दिया है.
हाल ही में साउथ कोरियन कंपनी PUBG Corporation ने एक स्टेटमेंट जारी किया था. उस स्टेटमेंट में कंपनी ने बताया कि भारत में PUBG Mobile India लॉन्च किया जाएगा. कंपनी ने इसके अलावा भी भारत में अपने प्लान के बारे में बताया.

कंपनी द्वारा जारी किए गए इस स्टेटमेंट के बाद से लगभग हर दिन आप इस तरह की ख़बरें पढ़ रहे होंगे – PUBG Mobile कल आएगा, PUBG MOBILE प्ले स्टोर पर आ गया, PUBG Mobile को सरकार ने इजाज़त नहीं दिया.. वग़ैरह वग़ैरह.. लेकिन सच क्या है?

अब तक सिर्फ एक ऑफिशियल स्टेटमेंट…

सच ये है कि PUBG Corporation ने उस एक स्टेटेमेंट के बाद से अब तक कुछ भी नहीं कहा है. हमने पबजी कॉर्पोरेशन से बात करने की कोशिश की है, लेकिन कंपनी अभी कुछ भी कहने से बच रही है.

अभी तक ये साफ़ नहीं है कि PUBG Mobile India गेम कब लॉन्च होगा. ये भी साफ़ नहीं है कि इसके लिए प्री रजिस्ट्रेशन होगा भी या नहीं. हाल ही में आपने प्री रजिस्ट्रेशन की ख़बरें पढ़ी होंगी.

प्री रजिस्ट्रेशन ऑफिशियल नहीं..

PUBG Mobile के लिए प्री रजिस्ट्रेशन दरअसल एक गेम शेयरिंग कम्यूनिटी Tap Tap पर की जा रही है. यहां देख कर ये लगता है कि ये कंपनी की तरफ से ऑफिशियल नहीं है. क्योंकि अगर ऐसा होता तो कंपनी इसे लेकर कोई स्टेटमेंट जारी करती है.

PUBG India के लिए फ़ेसबुक हैंडल बनाया गया था जो अब वेरिफाई किया जा चुका है. कंपनी ने यहाँ Coming Soon का पोस्टर भी लगाया है जो काफी पहले से ही है. इसके बाद यहां किसी तरह का अपडेट देखने को नहीं मिला है. इस पेज को 74000 लाइक्स मिले हैं.

फेसबुक हैंडल से 14 नवंबर को पोस्ट किया गया लास्ट वीडियो…

14 नवंबर को इस पेज से लास्ट वीडियो पोस्ट किया गया है. इस वीडियो में लिखा है, आप चिकन डिनर मिस कर रहे हैं? इस वीडियो में तीन लोग बैठे हैं और फ़ैन चल रहा है. यानी लोगों को इंतज़ार करते दिखाया गया है.

आपने कुछ ऐसी भी रिपोर्ट्स पढ़ी होंगी कि सरकार की तरफ़ से PUBG Mobile India को परमिशन नहीं मिल रहा है और सरकार नहीं चाहती की भारत में इसे लॉन्च किया जाए. लेकिन इस रिपोर्ट में भी कुछ ऑफिशियल नहीं है.

सरकार की तरफ से भी कोई ऑफिशियल बयान नहीं…

ये सच है कि सरकार ने हाल ही में एक बार फिर चीनी ऐप्स बैन किए हैं, लेकिन PUBG Mobile India अब चीनी नहीं है और ये पूरी तरह साउथ कोरियन है. सरकार ने PUBG Mobile India को लेकर भी कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी नहीं किया है.


PUBG Corporation की पेरेंट कंपनी Krafton Inc ने भारत में 100 मिलियन डॉलर निवेश का भी ऐलान किया है. साथ ही कंपनी ने कहा है कि डेटा लोकलाइजेशन को फ़ॉलो करते हुए कंपनी गेमर्स की प्राइवेसी का पूरा ख़्याल रखेगी.

पबजी कॉर्पोरेशन की तरफ़ से ये भी कहा गया है कि कंपनी भारत में एक सबसिडरी की शुरुआत करेगी और यहाँ कर्मचारियों को बहाल करेगी. ऐसा करके कंपनी भारत में अलग अलग तरह के टूर्नामेंट आयोजित करेगी और गेमर्स के साथ बेहतर तरीक़े से कम्यूनिकेट कर सकेगी.

माइक्रोसॉफ्ट ने भी नहीं किया है क्लियर..

रिपोर्ट के मुताबिक़ पबजी मोबाइल इंडिया ने भारत में अपने सर्वर सेटअप और डेटा लोकलाइजेशन के लिए माइक्रोसॉफ़्ट Azure का यूज करेगी. Microsoft Azure कंपनी का क्लाउड कंप्यूटिंग प्रोग्राम है जिसे डेटा सेंटर्स के लिए यूज किया जाता है. लेकिन माइक्रोसॉफ़्ट ने भी अब तक इसे लेकर कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी नहीं किया है

Continue Reading

BIHAR

एक जनवरी से UPI पेमेंट पर देना होगा अतिरिक्त चार्ज ! जानिए किन यूजर्स पर पड़ेगा असर!

Rohini Singh

Published

on

UPI पेमेंट यूजर्स ध्यान दें. 1 जनवरी (1 January) से अमेजॉन, गूगल पे और पेफोन की सर्विस यूज करने पर आपको अतिरिक्त चार्ज देना पड़ सकता है. दरअसल नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया ने 1 जनवरी से थर्ड पार्टी ऐप प्रोवाइडर्स की ओर से चलाई जाने वाली यूपीआई पेमेंट सर्विस (UPI Payment) पर अतिरिक्त चार्ज लगाने का निर्णय लिया है.


न्यूज 18 की रिपोर्ट के अनुसार एनपीसीआई ने 1 जनवरी 2021 से भारत में थर्ड पार्टी UPI पेमेंट यूजर्स के उपयोग पर 30 फीसदी का कैप लगाने का फैसला किया है, जिसके बाद माना जा रहा है कि इनके यूजर्स को इसका उपयोग करना महंगा पड़ सकता है.

किन पर पड़ेगा असर- बताया जा रहा है कि एनपीसीआई के इस फैसले का असर पेटीएम पर नहीं पड़ेगा. वहीं Google Pay, Amazon Pay और Phone Pay जैसे कंपनी के उपभोक्ता पर इसका असर जरूर होगा. हालांकि कंपनी ने अब तक इस पर कोई फैसला अब तक नहींं किया है.


क्यों लिया फैसला- बता दें कि एनपीसीआई ने यह फैसला यूपीआई पेमेंट सिस्टम में भविष्य में थर्ड पार्टी के एकाधिकार को रोकने के लिए किया है. इन ऐप्स द्वारा सस्ता सेवा यूजर्स को मुहैया कराया जा रहा था, जिसके बाद एनपीसीआई ने यह कदम उठाया है.

गूगल पे ने ले लिया ये फैसला- इससे पहले, गूगल पे ने एक फैसले में कहा है कि इंस्टेंट मनी ट्रांसफर करने पर उपभोक्ता को पैसे चुकाने होंगे. हालांकि यह फैसला भारत में लागू नहीं होगा

Continue Reading
Advertisement
INDIA4 months ago

देश की राजधानी दिल्ली में हुआ 14 साल की बच्ची का रेप!

PATNA4 months ago

पटना की सेक्स रैकेट की खुलासा पैसे वालो के लिए होती थी खाश इंतजाम

BIHAR5 months ago

बिहार में हो रहे शिक्षक नियोजन में बार बार आ रही है रुकावटे देखिये आगे क्या हुआ

Trending

  • INDIA4 months ago

    देश की राजधानी दिल्ली में हुआ 14 साल की बच्ची का रेप!

  • PATNA4 months ago

    पटना की सेक्स रैकेट की खुलासा पैसे वालो के लिए होती थी खाश इंतजाम

  • BIHAR5 months ago

    बिहार में हो रहे शिक्षक नियोजन में बार बार आ रही है रुकावटे देखिये आगे क्या हुआ

  • INDIA4 months ago

    पत्नी के थे  14 पुरुषों के साथ अवैध संबंध,पति ने किया 100 करोड़ के मानहानि का दावा!

  • Business3 months ago

    कोई नहीं पढ़ पाएगा आपकी WhatsApp चैट, इस सेटिंग से बनाएं व्हाट्सऐप डेटा को सुरक्षित!

  • INDIA5 months ago

    सुनीता यादव ने दे दिया अपने पद से स्तीफा! जाने क्या है पूरा मामला

  • BIHAR4 months ago

    तिरहुत नहर के तटबंध के टूट जाने से आस पास के गांव में तेजी से फैल रहा पानी!

  • INDIA4 months ago

    Breaking news- झारखण्ड सरकार का बरा फैसला