गिरिराज का CM नीतीश पर तंज, कहा- तेजस्वी को उपमुख्यमंत्री बनाकर बड़ी भूल की! - TODAY NEWS BIHAR
Connect with us

BIHAR

गिरिराज का CM नीतीश पर तंज, कहा- तेजस्वी को उपमुख्यमंत्री बनाकर बड़ी भूल की!

Rohini Singh

Published

on

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने कहा, ‘सबसे बड़ी भूल तो नीतीश जी (Nitish Kumar) से हुई, लालू यादव को उन्होंने विधानमंडल का नेता बनाया था, तेजस्वी को भी उन्होंने उपमुख्यमंत्री बनाया था. नीतीश जी ने जो भूल की उसी का परिणाम है कि तेजस्वी ने इतने घटिया शब्द का प्रयोग उनके व्यक्तिगत जीवन के लिए किया.’

नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के बीच पिछले कुछ समय से कड़वाहट और तल्खी काफी बढ़ गई है (न्यूज़ 18 ग्राफिक्स)

पटना. बिहार में भले ही विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) खत्म हो गया हो लेकिन नेताओं और राजनीतिक पार्टियों के बीच जुबानी जंग जारी है. शुक्रवार को सदन के अंदर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) द्वारा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के लिए आपत्तिजनक टिप्पणी करने का मामला गरमाता जा रहा है. अब केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के नेता गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने तेजस्वी यादव पर तीखा हमला बोला है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि सीएम नीतीश कुमार से बहुत बड़ी भूल हुई है.

शनिवार को गिरिराज सिंह ने कहा, ‘सबसे बड़ी भूल तो नीतीश जी से हुई, लालू यादव को उन्होंने विधानमंडल का नेता बनाया था, तेजस्वी को भी उन्होंने उपमुख्यमंत्री बनाया था. नीतीश जी ने जो भूल की उसी का परिणाम है कि तेजस्वी ने इतने घटिया शब्द का प्रयोग उनके व्यक्तिगत जीवन के लिए किया.’

सदन के पहले सत्र के अंतिम दिन CM नीतीश पर आपत्तिजनक टिप्पणियां की थी 

दरअसल राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को विधानसभा के पहले सत्र के आखिरी दिन अपने दिए लगभग एक घंटे के भाषण के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर कई आपत्तिजनक टिप्पणियां की थीं. उन्होंने हत्या के एक मामले का जिक्र करते हुए नीतीश कुमार के इसमें आरोपी होने की बात कही. तेजस्वी ने अपनी सीट पर खड़े होकर कहा, ‘यह गंभीर मामला है जिसे मैंने तथ्यों के आधार पर उठाया है. क्या यह सच नहीं है कि मुख्यमंत्री को हत्या के एक मामले में जुर्माना भरना पड़ा था.’

इस पर सीएम नीतीश उठ खड़े हुए और उन्होंने तेज आवाज में कहा कि वो (तेजस्वी यादव) झूठ बोल रहा है. उन्होंने कहा, ‘मैं आसन को चुनौती देता हूं कि बयान की सत्यता की जांच की जाए और आवश्यक कार्रवाई की जाए. मैं चुपचाप इसलिए सुन रहा हूं कि वह मेरे दोस्त के बेटे हैं जिन्हें मैं अपना भाई मानता हूं.’

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के लगाए आरोपों पर आपत्ति जताते हुए उन्हें गुस्से में आकर कड़ा जवाब दिया

नीतीश कुमार ने गुस्से में कहा, ‘क्या उन्हें पता है कि उनके पिता (लालू यादव) किस तरह से मुख्यमंत्री बने? क्या वो यह भूल गए कि उन्हें उपमुख्यमंत्री किसने बनाया? मैंने उनसे रास्ता इसलिए अलग कर लिया कि चीजों का जवाब देने की मेरी सलाह को वो नहीं मानते थे.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

BIHAR

खत्म होगी चीन की बादशाहत, देसी मोबाइल कंपनी Lava कर रही मात देने की तैयारी!

Rohini Singh

Published

on

अभी तक भारत में बिकने वाले अमूमन हर एक स्मार्टफन का निर्माण चीनी कंपनियां करती रही हैं। लेकिन अब इसमें बदलाव हो रहा है। भारतीय स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Lava mobile उन चुनिंदा कंपनियों में शामिल हो गई है, जो Lava ब्रांड के साथ ही अन्य ब्रांड के स्मार्टफोन को बनाने का काम करेगी। ऐसे में भारत में चीनी स्मार्टफोन कंपनियों के दबदबे में कमी आने की संभावना है।

स्मार्टफोन बनाने में आएगी कम लागत

रिपोर्ट के मुताबिक Lava Mobile कंपनी भारत में ही Nokia, Moto ब्रांड के स्मार्टफोन का निर्माण करेगी। HMD ग्लोबल कंपनी का Nokia ब्रांड और Lenovo ओन्ड Motorola ब्रांड अपने फोन को मेड इन इंडिया डिवाइस के तौर पर बिक्री करती है। साथ ही फोन के बैक पैनल पर मेड इन इंडिया का टैग भी लगाती है। ऐसे में कंपनी ने इन दोनों स्मार्टफोन कंपनियों के ब्रांड ने भारत में ही स्मार्टफोन के निर्माण के लिए Lava Mobile के साथ डील की है। Nokia और Moto के मेड इन इंडिया स्मार्टफोन को बनाने में कम लागत आएगी।

भारत में मौजूद कंपनी का बड़ा मार्केट शेयर

रिपोर्ट के मुताबिक Lava Mobile की एक अन्य स्मार्टफोन कंपनी के साथ बातचीत चल रही है। ऐसे में Lava कुल तीन स्मार्टफोन ब्रांड के स्मार्टफोन का निर्माण कर सकती है। Lava Mobile की स्थापना साल 2009 में हुई थी। Lava Mobile का भारत में एक वक्त बड़ा मार्केट शेयर मौजूद था। लेकिन चीनी कंपनियों की एंट्री से Lava के स्मार्टफो का मार्केट शेयर कम होता गया। मौजूदा वक्त में Lava कंपनी स्मार्टफोन के साथ फीचर फोन की बिक्री कर रही है। Lava कंपनी धीरे-धीरे कॉन्ट्रैक्ट मैन्युफैक्चरिंग के क्षेत्र में उतर रही है और AT&T और जनरल इलेक्ट्रि जैसे कंपनियों के लो-कास्ट स्मार्टफोन का निर्माण कर रही है।

फीचर फोन बनाने वाली दूसरी सबसे बड़ी कंपनी है Lava

Lava भारत की दूसरी सबसे बड़ी फीचर फोन बनाने वाली कंपनी है। कंपनी ने 30 से 40 मिलियन फीचर फोन बनाने के लक्ष्य तय किया है। साथ ही कॉन्ट्रैक्ट मैन्युफैक्चरिंग कि दिशा में तेजी से काम कर रही है। Lava कंपनी भारत की लीडिंग स्मार्टफोन कंपनी बनने की दिशा में काम कर रही है।

Continue Reading

BIHAR

PUBG Mobile Special Features for Indians: काफी बदला हुआ होगा PUBG Game, गेमर्स को मिलेंगे 3 खास फीचर्स, टास्क हो जाएगा टफ!

Rohini Singh

Published

on

PUBG Mobile Special Features for Indians: जब से पबजी इंडिया के आने की बात हुई तभी से लोग इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इस बार लोगों को पबजी गेम का बदला हुआ रूप मिलेगा. पबजी को लेकर हर रोज ताजा अपडेट्स आ रहे हैं. माना जा रहा है कि पबजी मोबाइल इंडिया को दिसंबर के पहले सप्ताह में लॉन्च किया जा सकता है. ताजा रिपोर्ट के मुताबिक इस बार गेमर्स पहले ज्यादा इसका लत्फ उठा सकेंगे क्योंकि इस बार PUBG Game में कुछ खास फीचर्स आने वाले हैं जो कि सिर्फ इंडियन गेमर्स के लिए ही उपलब्ध होंगे. कंपनी अपनी तैयारी ठोस रुप से करना चाहती है ताकि भविष्य में गेम को लेकर किसी भी तरह की कठिनाइयों का सामना न करना पड़े. इन नए फीचर्स इतने शानदार हैं कि गेमर्स का गेमिंग एक्सपीरिएंस इनहैंस होने वाला है.

PUBG Corporation की तरफ से PUBG Mobile India को भारत में लॉन्च करने के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं लेकिन अभी तक इसकी लॉन्च डेट के बारे में कोई घोषणा नहीं की गई है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अभी तर भारत सरकार द्वारा PUBG Mobile India के लॉन्च की इजाजत नहीं दी गई है. बता दें कि साउथ कोरिया की पबजी कॉर्पोरेशन कंपनी ने भारत में PUBG India Private Limited नाम से कंपनी रजिस्टर्ड कराई है. Also Read – PUBG Mobile India Launch Date latest update: PUBG के लिए गेमर्स का बढ़ सकता है इंतजार, लॉन्च डेट को लेकर नया खुलासा, जानें लेटेस्ट अपडेट्स


बता दें कि गेम को लेकर लगाता कई रिपोर्ट्स आ रही है. कुछ में गेमिंग फीचर की बात हो रही है तो कुछ में इसकी लॉन्चिंग डेट तो कुछ रिपोर्ट्स में इसके डाउनलोड और प्री रजिस्ट्रेशन को लेकर तेजी से बात हो रही है. PUBG Mobile India की पहली रिपोर्ट में इसकी लॉन्चिंग डेट के बारे में खुलासा हुआ था जबकि दूसरी रिपोर्टमें गेम को लॉन्च करने से पहले सरकार से मंजूरी की बात कही गई थी. Also Read – PUBG पर देश में बैन के बाद युवाओं ने इन Games का लिया सहारा, जानें कैसे कर सकेंगे Download

ये होंगे PUBG Mobile India के खास फीचर्स


PUBG Mobile India के अगर स्पेशल फीचर की बात करें तो इस बार गेम के कैरेक्टर किसी तरह के भी प्रोटेक्टिव Attire में नहीं दिखेंगे जिससे गेमर्स गेम को ज्यादा एंज्वाय कर सकेगा.

PUBG India में हिट इफेक्ट को ग्लोबल या कोरियाई वर्जन के अलग, हरे रंग में लॉक कर दिया जाएगा जिससे एक अलग गेमिंग एक्सपीरिएंस मिलने वाला है.


इस बार के PUBG Mobile India में प्लेटाइम को सीमित करने वाला सबसे बड़ा परिवर्तन देखने को मिलेगा. इससे गेमर्स में हेल्दी गेमिंग की हैबिट बढ़ेगी

Continue Reading

BIHAR

दुनिया की सबसे कीमती सब्जी!

Rohini Singh

Published

on

वैसे तो आमतौर पर मांस मछलियों से काफी कम कीमत होती है, सब्जियों की। लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी, कि दुनिया में ऐसी भी सब्जियां मौजूद है। जिसकी कीमत इतनी ज्यादा है, कि बड़े से बड़े अमीर व्यक्ति भी उसे खरीदने से पहले 10 बार जरूर सोचेंगे। तभी तो इस सब्जी को दुनिया की सबसे महंगी सब्जियों की लिस्ट में शामिल किया गया है। हालांकि यह बात सुनकर सभी लोग हैरान रह जाते हैं, कि कहीं सब्जियां भी इतनी महंगी होती है। लेकिन यह सच है, क्योंकि आज हम दुनिया की सबसे महंगी सब्जी के बारे में बताने वाले हैं। जिसकी कीमत आपको सोच से भी कहीं ज्यादा होती है। तो आइए जानते हैं, दुनिया के सबसे महंगे सब्जी के बारे में।

इस अनोखी सब्जी का नाम हॉफ शुट्स है।जिसका केवल जायका लेने के लिए आपको पूरे 82 हजार रुपे खर्च करने पड़ेंगे। इस सब्जी की कीमत 1000 यूरो यानी कि 82 हजार रुपे प्रति किलो है। हॉफ शुट्स नाम की इस अनोखी सब्जी का फूल भी खाया जाता है। इस का फूल लोगों को काफी पसंद आता है।  जिसे आप हॉफ कोन्स के नाम से जाना जाता है। खासकर इस फूल का इस्तेमाल बीयर बनाने के लिए किया जाता है। जबकि बाकी टहनियों को सलाद के तौर पर इस्तेमाल किया जाता है। इस अनोखी सब्जी में कई अनगिनत औषधीयों के गुण पाए जाते हैं। जिसका इस्तेमाल एंटीबायोटिक दवाइयां बनाने के लिए किया जाता है।

जानकारी के लिए बता दूं, कि इस सब्जी के इस्तेमाल से दांत के दर्द और टीवी जैसे गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए भी काफी फायदेमंद होता है। बहुत से लोग इसे कच्चा भी खाते हैं। और तो और लोग इस सब्जी का इस्तेमाल आचार बनाने के लिए भी करते हैं। 800 ईसवी के आसपास लोग इसे बियर में मिलाकर पिया करते थे। तब से लेकर अब तक यह प्रयोग जारी है। सबसे पहले इस सब्जी की खेती उत्तरी जर्मनी में शुरू हुई थी और उसके बाद धीरे-धीरे आज यह पूरे विश्व में फैल गया है।इसी के साथ हमें कमेंट करके जरूर बताएं कि आपको यह अनोखी सब्जी के बारे में जानकर कैसा लगा और साथ ही हमें यह भी बताएं कि क्या आप यह सब्जी खाना चाहते हैं या नहीं।

Continue Reading
Advertisement
INDIA4 months ago

देश की राजधानी दिल्ली में हुआ 14 साल की बच्ची का रेप!

BIHAR5 months ago

बिहार में हो रहे शिक्षक नियोजन में बार बार आ रही है रुकावटे देखिये आगे क्या हुआ

PATNA4 months ago

पटना की सेक्स रैकेट की खुलासा पैसे वालो के लिए होती थी खाश इंतजाम

Trending

  • INDIA4 months ago

    देश की राजधानी दिल्ली में हुआ 14 साल की बच्ची का रेप!

  • BIHAR5 months ago

    बिहार में हो रहे शिक्षक नियोजन में बार बार आ रही है रुकावटे देखिये आगे क्या हुआ

  • PATNA4 months ago

    पटना की सेक्स रैकेट की खुलासा पैसे वालो के लिए होती थी खाश इंतजाम

  • INDIA4 months ago

    पत्नी के थे  14 पुरुषों के साथ अवैध संबंध,पति ने किया 100 करोड़ के मानहानि का दावा!

  • Business3 months ago

    कोई नहीं पढ़ पाएगा आपकी WhatsApp चैट, इस सेटिंग से बनाएं व्हाट्सऐप डेटा को सुरक्षित!

  • INDIA5 months ago

    सुनीता यादव ने दे दिया अपने पद से स्तीफा! जाने क्या है पूरा मामला

  • BIHAR4 months ago

    तिरहुत नहर के तटबंध के टूट जाने से आस पास के गांव में तेजी से फैल रहा पानी!

  • INDIA4 months ago

    Breaking news- झारखण्ड सरकार का बरा फैसला