29 पूजा स्पेशल गाड़ियों को होली तक चलाने का प्रस्ताव, देखें ट्रेनों की पूरी लिस्ट! - TODAY NEWS BIHAR
Connect with us

BIHAR

 29 पूजा स्पेशल गाड़ियों को होली तक चलाने का प्रस्ताव, देखें ट्रेनों की पूरी लिस्ट!

Rohini Singh

Published

on

दीपावली और छठ के लिए चलाई जा रही 29 पूजा स्पेशल गाड़ियों को होली तक चलाने की तैयारी है। वाणिज्य विभाग ने पिछले सप्ताह ही परिचालन विभाग को इसका प्रस्ताव भेज दिया है। इस पर जल्द मोहर लगने की उम्मीद है। 

दशहरा से पहले ही दीपावली और छठ में होने वाली यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रेल बोर्ड की सहमति पर रेल प्रशासन ने मुम्बई, दिल्ली, हटिया, कोलकाता, बेंगलुरु के लिए 30 नवम्बर तक पूजा स्पेशल ट्रेनें चलाने की घोषणा की थी। यात्रियों की संख्या में लगातार वृद्धि देख वाणिज्य विभाग ने इन सभी पूजा स्पेशल ट्रेनों को मार्च 2021 तक बढ़ाने का प्रस्ताव तैयार कर परिचालन विभाग को भेज दिया है।

संभावना जताई जा रही है कि 26 नवम्बर तक प्रस्ताव पर मुहर लग जाएगी। कोरोना के चलते रेलवे रूटीन ट्रेनों को कोविड और पूजा स्पेशल नाम से चला रहा है। ऐसे में पूजा खत्म हो जाने के बाद भी इन ट्रेनों की डिमांड रहेगी। इसी के मद्देनजर रेलवे ने सभी 29 ट्रेनों को होली तक बढ़ाने के लिए प्रस्ताव दिया है। इससे दिल्ली, मुम्बई, कोलकाता, त्रिवेंद्रम, शालीमार जैसे शहरों को जाने के लिए सुविधा हो जाएगी। 

प्रमुख पूजा स्पेशल प्रमुख ट्रेनें
गोरखपुर-त्रिवेंद्रम पूजा स्पेशल
गोरखपुर-जम्मूतवी पूजा स्पेशल
भागलपुर-जम्मूतवी पूजा स्पेशल
छपरा-दिल्ली पूजा स्पेशल
गोरखपुर-एलटीटी पूजा स्पेशल
गोरखपुर-कोलकाता पूजा स्पेशल
गोरखपुर-हावड़ा पूजा स्पेशल
गोरखपुर-आनन्द विहार पूजा स्पेशल
छपरा-एलटीटी पूजा स्पेशल
गोरखपुर-पुणे पूजा स्पेशल
गोरखपुर-शालीमार पूजा स्पेशल
गोरखपुर-चण्डीगढ़ पूजा स्पेशल
पुणे-गोरखपुर-पुणे पूजा स्पेशल
एलटीटी-गोरखपुर पूजा स्पेशल
गोरखपुर-सीएसटीएम पूजा स्पेशल
लखनऊ-पाटलिपुत्र पूजा स्पेशल

Don't Miss

CSBC ने बिहार पुलिस और होमगार्ड में कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा की नई तिथि जारी की!

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

BIHAR

CSBC ने बिहार पुलिस और होमगार्ड में कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा की नई तिथि जारी की!

Rohini Singh

Published

on

केन्द्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) ने बिहार पुलिस में कांस्टेबल ड्राइवर भर्ती परीक्षा की नई तिथि की घोषणा कर दी है। आधिकारिक नोटिस के मुताबिक अब बिहार कांस्टेबल ड्राइवर भर्ती की लिखित परीक्षा 3 जनवरी 2021 को आयोजित होगी। पहले परीक्षा का आयोजन 14 अक्टूबर को होना था। होमगार्ड में सिपाही के 551 पदों पर भर्ती की परीक्षा तिथि की भी घोषणा कर दी गई है। ये परीक्षा 24 जनवरी को आयोजित होगी। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर परीक्षा केन्द्र उपलब्ध नहीं होने के चलते इन्हें स्थगित कर दिया गया था।

एडमिट कार्ड परीक्षा से एक सप्ताह पहले जारी किए जाएंगे जिसे csbc.nic.in से डाउनलोड किया जा सकेगा। बिहार पुलिस में चालक सिपाही के 1722 पदों और होमगार्ड में सिपाही के 551 पदों पर भर्ती होनी है। ये परीक्षाएं क्रमश: 14 और 18 अक्टूबर को होनी थी।

Continue Reading

BIHAR

मुजफ्फरपुर के बजरंग रेजीडेंसी होटल में आज पुलिस ने मारा छापा, होटल में मिले कई प्रेमी जोड़े!

Rohini Singh

Published

on

आपने अक्सर सुना होगा कि प्यार का पहला अक्षर ही अधूरा होता है.लेकिन जब प्यार वासना में तब्दील हो जाए तो इसे शब्दो में चरितार्थ नही किया जा सकता है.कुछ ऐसा ही मामला ज़िले के सदर थाना क्षेत्र के आई जी कॉलोनी स्थित होटल बजरंग रेजीडेंसी में प्रकाश में आया है.

शनिवार की दोपहर पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि सदर थाना क्षेत्र के आई जी कॉलोनी स्थित होटल बजरंग रेजीडेंसी में देह व्यापार का कारोबार चल रहा है.सूचना के आलोक पर त्वरित कार्यवाई करते हुए सदर पुलिस ने उक्त होटल पर छापेमारी किया.छापेमारी के दौरान कई प्रेमी जोड़े को होटल के अलग अलग कमरे से हिरासत में लिया गया.पुलिस द्वारा सभी से कड़ी पूछताछ की गई.उसके बाद सभी जोड़े का आईडी होटल के रेजिस्टर से मिलान किया गया.प्रेमी जोड़ों ने मन ग्रहन्त कहानी बताया.जब सख्ती से पूछताछ हुई तो सच्चाई प्रकाश में आया कि सभी अपने परिजनों को घर से झूठ बोलकर निकले हुए है.सभी के विरुद्ध विधि सम्मत कार्यवाई की जा रही है.खबर लिखे जाने तक पुलिस सभी से होटल में पूछताछ कर रही है.

गौरतलब है कि माता पिता के आंखों में धूल झोंक कर बच्चे घर से निकल रहे है.घर से निकलने के बाद ऐसी कार्यो में संलिप्त रहते है.जिससे समाज पर भी बुरा असर पर रहा है.

इसके पूर्व आई जी कॉलोनी के बगल वाली गली में भी देह व्यापार को लेकर एक होटल में छापेमारी की गई थी.जहां से कई प्रेमी जोड़े को पकड़ा गया था.जिसके बाद पुलिस ने छानबीन के उपरांत लड़कियों को छोड़ दिया गया था.वही लड़को को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था.

Continue Reading

BIHAR

‘लव जिहाद’ क्या सिर्फ बीजेपी का एजेंडा है? गहलोत गरम, क्या करेंगे नीतीश!

Rohini Singh

Published

on

Love Jihad Latest News: ‘लव जिहाद’ को लेकर मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) सरकार ने कानून बनाने का दावा किया है। इस मामले में सबसे पहले मध्य प्रदेश सरकार ने ही पहल की है। उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Adityanath) भी इसको लेकर कानून पर विचार कर रही है। वहीं बिहार में भी लव जिहाद के खिलाफ कानून की आवाज दिग्गज बीजेपी नेता गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने उठाई है।

‘लव जिहाद’ क्या सिर्फ बीजेपी का एजेंडा है? गहलोत गरम, क्या करेंगे नीतीशपटना
‘लव जिहाद’ (Love Jihad) के मुद्दे पर जिस तरह से मध्य प्रदेश समेत कई बीजेपी शासित राज्य कानून बनाने की योजना पर विचार कर रहे हैं इसको लेकर सियासत गरमाने लगी है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इसको लेकर बीजेपी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ‘लव जिहाद’ बीजेपी का देश को बांटने के लिए बनाया गया एक शब्द है। गहलोत (Ashok Gehlot) ने ट्वीट में कहा कि शादी व्यक्तिगत स्वतंत्रता का मामला है, इसे रोकने के लिए कानून लाना पूरी तरह असंवैधानिक है। महाराष्ट्र सरकार में मंत्री असलम शेख ने भी कहा कि उनकी सरकार अपना काम कुशलता से कर रही है और उसे ऐसे कानून लाने की जरूरत नहीं है। इस बीच बिहार में भी ‘लव जिहाद’ के खिलाफ कानून की मांग जोर पकड़ने लगी है। केंद्रीय मंत्री और बेगूसराय से बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने बिहार में लव जिहाद के खिलाफ कानून लागू करने का समर्थन किया है। हालांकि, इस पर जेडीयू की ओर से प्रतिक्रिया भी दी गई है। लेकिन जिस तरह से पूरा मामला सामने आया है उसको लेकर सवाल उठ रहे हैं कि ‘लव जिहाद’ क्या सिर्फ बीजेपी का एजेंडा है?

शिवराज सरकार ने की ‘लव जिहाद’ पर कानून बनाने की पहल

‘लव जिहाद’ को लेकर मध्य प्रदेश सरकार ने कानून बनाने का दावा किया है। इस मामले में सबसे पहले मध्य प्रदेश सरकार ने ही पहल की है। राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्र ने हाल ही ऐलान किया कि जल्द ही इससे जुड़ा कानून विधानसभा में पेश किया जाएगा। ये गैर जमानती अपराध होगा और दोषियों के लिए पांच साल तक की सजा का प्रावधान होगा। इसके बाद उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार भी इसको लेकर कानून पर विचार कर रही है।

गिरिराज सिंह ने नीतीश सरकार से की लव जिहाद पर कानून बनाने की अपील

सिर्फ यूपी ही नहीं कर्नाटक, हिमाचल प्रदेश में भी लव जिहाद के खिलाफ कानून लाए जाने पर विचार शुरू हो गया है। इस बीच केंद्रीय मंत्री और दिग्गज बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने बिहार में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) सरकार से अनुरोध किया कि वह लव जिहाद (Love Jihad)पर कानून बनाएं। उन्होंने दावा किया कि यह विषय देश के राज्यों में परेशानी का सबब बन गया है। लव जिहाद वाली समस्या को जड़ से समाप्त करना होगा और अगर बिहार में लव जिहाद को रोकने के लिए कानून लाया जाए तो अच्छा होगा। राज्य सरकार को समझना चाहिए कि लव जिहाद को रोकना और जनसंख्या नियंत्रण का संबंध सामाजिक समरसता से है ना कि यह सांप्रदायिकता को बढ़ावा देना है।

Continue Reading
Advertisement
INDIA4 months ago

देश की राजधानी दिल्ली में हुआ 14 साल की बच्ची का रेप!

PATNA4 months ago

पटना की सेक्स रैकेट की खुलासा पैसे वालो के लिए होती थी खाश इंतजाम

BIHAR4 months ago

बिहार में हो रहे शिक्षक नियोजन में बार बार आ रही है रुकावटे देखिये आगे क्या हुआ

Trending

  • INDIA4 months ago

    देश की राजधानी दिल्ली में हुआ 14 साल की बच्ची का रेप!

  • PATNA4 months ago

    पटना की सेक्स रैकेट की खुलासा पैसे वालो के लिए होती थी खाश इंतजाम

  • BIHAR4 months ago

    बिहार में हो रहे शिक्षक नियोजन में बार बार आ रही है रुकावटे देखिये आगे क्या हुआ

  • INDIA4 months ago

    पत्नी के थे  14 पुरुषों के साथ अवैध संबंध,पति ने किया 100 करोड़ के मानहानि का दावा!

  • INDIA4 months ago

    सुनीता यादव ने दे दिया अपने पद से स्तीफा! जाने क्या है पूरा मामला

  • Business3 months ago

    कोई नहीं पढ़ पाएगा आपकी WhatsApp चैट, इस सेटिंग से बनाएं व्हाट्सऐप डेटा को सुरक्षित!

  • BIHAR4 months ago

    तिरहुत नहर के तटबंध के टूट जाने से आस पास के गांव में तेजी से फैल रहा पानी!

  • INDIA4 months ago

    Breaking news- झारखण्ड सरकार का बरा फैसला