How to lock personal chat in whatsapp? Know what is the way! - TODAY NEWS BIHAR
Connect with us

Business

How to lock personal chat in whatsapp? Know what is the way!

Rohini Singh

Published

on

If you do a personal chat on WhatsApp and you are afraid that someone will read your chat. So do not worry, you can easily lock one of your chats.

How to lock personal chat in whatsapp?
Nowadays we use the instant messaging app WhatsApp the most. Chatting with friends, family or girlfriend boyfriend is also done through WhatsApp. In this, many of our personal things happen. There are many contacts in WhatsApp whose chat we do not want to share with anyone.

If someone accidentally touches our phone, then there is a fear that our person may not read the chat. But now you do not have to worry, today we are telling you a trick, so that you can lock a particular chat. For this, you have to download an app named WhatsApp Chat Locker from Google Play Store. By entering the password in this app, you can lock the chat of any one or more people. Know how this app works.


How to lock a single WhatsApp chat:-


1.irst download the WhatsApp Chat Locker app from the Google Play Store.

2.After installing and opening this app, a new page will open.

3.As soon as the page is open, you will get an option to set a password. Now set any password and click on OK.

4.Now the second page will open. At the bottom of the page, you will see the sign of +, click on it.

5.Now tap on Lock Whatsapp Chats on the new page.

6.You will get a message of password protection. Click on OK in it. Now enable the app by going to the Accessibility option of phone settings.

7.Go to the app again and click on the + icon again and tap Lock Whatsapp Chats. Now you will get a new message. OK it. Your WhatsApp will open as soon as you do OK.

8.Now tap on the contact whose chat you want to lock in your WhatsApp. You will get the message of Conversation Lock. Now your chat is locked, which no one else can open.

9.To unlock the chat, you need to go to the app and enter the password. The name of the chat you have locked will appear. You will get an unlock message as soon as you tap on it. Do ok on that

10.Now tapping on OK will unlock the chat. Whichever one can see.

Up Next

क्या आपके पास भी 10 रुपए का ये पुराना नोट? यहां बेचकर आप भी हजारों रुपए के मालिक बन सकते हैं!

Don't Miss

SSC CHSL Exam 2020: कर्मचारी चयन आयोग ने जारी की नोटिस,अभ्‍यर्थी जरूर पढ़ें!

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Business

सस्ते 5G फोन की तैयारी में Jio, इतनी हो सकती है कीमत!

Rohini Singh

Published

on

रिलायंस जियो अब लोगों को सबसे सस्ता 5जी स्मार्टफोन (Reliance Jio 5G smartphone) उपलब्ध कराने की तैयारी में है और माना जा रहा है कि जल्द ही 5000 रुपये से भी कम की कीमत पर रिलायंस जियो 5जी स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया जाएगा। देखें खास बातें।

जियो के जरिये टेलिकॉम सेक्टर और जियो फाइबर के जरिये ब्रॉडबैंड मार्केट में बड़ा धमाल मचाने के बाद रिलायंस अब भारतीयों के लिए सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन बनाने पर काम कर रही है, जिसकी कीमत 5,000 रुपये से भी कम होगी। अगर रिलायंस जियो की यह कोशिश रंग लाती है तो भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में तहलका मच जाएगा। कंपनी ने ये भी कहा है कि शुरुआत में तो इसकी कीमत करीब 5000 रुपये रखी जाएगी, लेकिन बाद में डिमांड और बिक्री को देखते हुए इसकी कीमत 2500 या 3000 रुपये कर दी जाएगी।

20 करोड़ यूजर टारगेट
रिलायंस के अधिकारी ने बताया है कि कंपनी 20 करोड़ फोन यूजर्स को टारगेट कर रही है और उनके लिए 5जी स्मार्टफोन की योजना पर काम कर रही है। फिलहाल इन यूजर्स के पास बेसिक 2G फोन है। दरअसल, इंटरनेट वर्तमान समय की सबसे बड़ी जरूरत बन गई है, ऐसे में रिलायंस लोगों के लिए सीधे सस्ते 5जी स्मार्टफोन्स के विकल्प पर काम कर रही है। फिलहाल भारत में 5जी स्मार्टफोन्स की कीमत काफी ज्यादा है और भारत में 5जी नेटवर्क शुरू भी नहीं हुआ है।

माइक्रोसॉफ्ट से मिलेगा सस्ता ऑपरेटिंग सिस्टम!
रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और एमडी मुकेश अंबानी ने बीते दिनों 43वें एजीएम के दौरान कहा था कि अमेरिकी टेक कंपनी रिलायंस के साथ मिलकर सस्ते ऐंड्रॉयड स्मार्टफोन ऑपरेटिंग सिस्टम बनाएगी। ऐसे में माना जा रहा है कि रिलायंस के सस्ते 5जी स्मार्टफोन्स के लिए ऑपरेटिंग सिस्टम बनाने में माइक्रोसॉफ्ट की मदद ली जाएगी। फिलहाल भारत सरकार ने देश में 5जी नेटवर्क का अलॉटमेंट भी नहीं किया है। रिलायंस ने 5जी नेटवर्क की टेस्टिंग के लिए सरकार से इजाजत मांगी है।


आपको बता दूं कि रिलायंस फिलहाल भारत में लोगों को सबसे सस्ता JioPhone 4जी स्मार्टफोन उपलब्ध करा रही है, जिसकी कीमत 699 रुपये है। इसके साथ ही कंपनी JioPhone2 भी लेकर आई है, जिसकी कीमत 2999 रुपये है। अब रिलायंस सबसे सस्ता 5जी फोन बनाकर भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में हंगामा मचाने वाली है, जिसका लोगों को बेसब्री से इंतजार है।

Continue Reading

BIHAR

WhatsApp कॉल भी कर सकते हैं रिकॉर्ड, फटाफट जानें क्या है सबसे आसान तरीका!

Rohini Singh

Published

on

LWhatsApp कॉल को Android और Iphone में रिकॉर्ड करने के लिए कुछ चुनिंदा डिवाइस की जरूरत होती है।आपको बता दें कि बिना दूसरे व्यक्ति की अनुमित के कॉल रिकॉर्ड करना अनैतिक और गैरकानूनी है।

WhatsApp आज के दौर में बेहद ही पॉपुलर मैसेजिंग ऐप है।इसके जरिए आप टेक्स्ट मैसेज के अलावा ऑडियो और वीडियों दोनों तरह की कॉल कर सकते हैं।कई बार आप WhatsApp से ऑडियो कॉल करके बात कर रहे हैं और उस समय सामने वाला आपको जरूरी बात बता रहा है, जिसे आप नोट करना चाहते हैं लेकिन आपके पास कागज और पेन नहीं है।ऐसे में आप WhatsApp कॉल को रिकॉर्ड करके काम की बात को सेव कर सकते हैं।

WhatsApp कॉल को एंड्रॉयड और आईफोन में रिकॉर्ड करने के लिए कुछ चुनिंदा डिवाइस की जरूरत होती है। आपको बात दें बिना दूसरे व्यक्ति के अनुमित के कॉल रिकॉर्ड करना अनैतिक एवं गैरकानूनी है।ऐसे में आप दूसरे व्यक्ति को कॉल रिकॉर्डिंग की जानकारी जरूर दें।अब आप समझिए किस तरीके से WhatsApp कॉल को रिकॉर्ड किया जा सकता है।


आईफोन पर मैक की मदद से करें कॉल रिकॉर्ड- यदि आप आईफोन यूज करते हैं और WhatsApp कॉल रिकॉर्ड करना चहते हैं।तो आपको अपने आईफोन को लाइटनिंग केबल की मदद से MaC से कनेक्ट करना होगा।जिसके बाद आपको अपने आईफोन पर Trust this computer करके दिखेंगा इस पर आपको क्लिक करना है।यदि आप पहली बार मैक से अपना आईफोन फोन कनेक्ट कर रहे हैं।तो आप QuickTime खोलें और इसमें आपको फाइल सेक्शन में जाकर न्यू ऑडियो रिर्कार्डिंग का विकल्प मिलेगा। इसमें आपको रिकॉर्ड बटन के नीचे की तरफ इशारा करते हुए arrow का निशान दिखाई देगा।जिस पर आपको क्लिक करना है और आईफोन को चुनना हैं।

इस सारी प्रोसेस को करने के बाद आप क्विकटाइम में रिकॉर्ड बटन पर क्लिक करें और अपने व्हाट्सऐप से कॉल करें।जैसे ही आप कनेक्ट हो जाएं, यूजर आइकन को एड कर लें. इसके बाद उस व्यक्ति का नंबर चुने जिससे आप बात करना चाहते हैं।कॉल रिसीव होते ही आपकी बात रिकॉर्ड होना शुरू हो जाएगी।कॉल समाप्त होने के बाद रिकॉर्डिंग को बंद करें और फाइल को मैक में सेव कर लें।

एंड्रॉयड फोन पर ऐसे करें WhatsApp कॉल रिकॉर्ड- यदि आप एंड्रॉयड फोन के यूजर हैं तो सबसे पहले आप क्यूब कॉल रिकॉर्डर को डाउनलोड करें।ऐप ओपन करने के बाद व्हाट्सऐप पर जाएं और इसके बाद उस व्यक्ति को कॉल करें, जिससे आप बात करना चहते हैं। यदि इस दौरान आपको क्यूब कॉल विजेट दिखाई दे रहा है तो इसका मतलब है कि आपकी कॉल रिकॉर्ड हो रही है। यदि आपके फोन में error शो कर रहा है तो एक बार फिर आप क्यूब कॉल रिकॉर्डर को खोलें।इस बार आपको ऐप की सेटिंग में जाकर वॉयस कॉल में Force Voip पर क्लिक करना है। इस पूरे प्रोसेस के बाद आप एक बार फिर व्हाट्सऐप कॉल लगाएं।यदि इस बार भी क्यूब कॉल रिकॉर्डर शो नहीं कर रहा तो इसका मतलब यह है कि यह आपके फोन में काम नहीं करेगा।

एंड्रॉयड यूजर इस तरीके से भी कर सकते हैं:- WhatsApp कॉल रिकॉर्ड- एंड्रॉयड यूजर के पास एक अन्य विकल्प भी मौजूद है और वह यह है कि आप अपने डिवाइस को रूट कर सकते हैं, लेकिन हम आपको इस स्टेप को करने की सलाह नहीं देंगे।ऐसा इसलिए कि इससे फोन की सिक्योरिटी के साथ समझौता करना पड़ता है।यदि इसके बावजूद भी आप अपने फोन को रूट करना चाहते हैं तो कर सकते हैं।

रूट करने के बाद XDA पर उपलब्ध एससीआर स्क्रीन रिकॉर्डर ऐप का इस्तेमाल करें:-
सामान्य तरीका WhatsApp कॉल रिकॉर्ड करने का- इन सबके बावजूद भी आप WhatsApp कॉल रिकॉर्ड नहीं कर पा रहे हैं।तो एक और आसान तरीका है जिससे आप WhatsApp कॉल को रिकॉर्ड कर सकते हैं।इसके लिए आप फोन को स्पीकर पर रखकर बात करें और अपने दूसरे फोन पर वॉयस रिकॉर्डर की मदद से बातचीत को रिकॉर्ड कर सकते हैं।

Continue Reading

Business

खुशखबरी: रिकॉर्ड स्तर से Gold हुआ 5547 रुपये तक सस्ता, अगले कुछ दिनों में इस वजह से गिर सकती हैं कीमतें!

Rohini Singh

Published

on

Gold Silver Rate: घरेलू बाजार में सोने की कीमतें रिकॉर्ड 56,200 रुपये प्रति 10 ग्राम से गिरकर 50,653 रुपये प्रति दस ग्राम पर आ गई हैं।वहीं, अगस्त में चांदी के दाम 80,000 रुपये प्रति किलोग्राम हो गए थे।जो आज लुढ़ककर 61,512 रुपये पर आ गए हैं।

अंतरराष्ट्रीय बाजारों की तरह घरेलू बाजार में भी सोने की कीमतें लगातार गिर रही है।शुक्रवार को लगातार चौथे दिन गोल्ड पर बिकवाली का दबाव देखने को मिला है। एमसीएक्स पर दिसंबर डिलीवरी वाला सोना गिरावट के साथ 50,653 प्रति 10 ग्राम पर आ गया।वहीं, चांदी वायदा के भाव गिरकर 61,512 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गए है।एक्सपर्ट्स का कहना हैं कि भारत में 17 अक्टूबर से नवरात्रि की शुरुआत होने से देश में त्योहारी सीजन का आगाज होगा।इससे देश में सोने की हाजिर मांग बढ़ने का अनुमान है। हालांकि, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अगर अमेरिकी डॉलर में तेजी बकरार रहती हैं तो घरेलू बाजार में भी सोने की कीमतें और गिर सकती है।

5547 रुपये तक सस्ता हुआ सोना- अगस्त में सोना 56,200 प्रति 10 ग्राम के रिकॉर्ड उच्च स्तर पर पहुंच गया था, जबकि चांदी।80,000 प्रति किलोग्राम के करीब पहुंची थी।वहां से अब तक सोना 5547 रुपये प्रति दस ग्राम सस्ता हो चुका है।जबकि चांदी में 18488 हजार रुपये प्रति किलोग्राम की गिरावट आई है।

अंतरराष्ट्रीय बाजारों में गिरी कीमतें-वैश्विक बाजारों में, सोने की कीमतों में गिरावट आई है।हाजिर सोना 0.1% गिरकर 1,906.39 डॉलर प्रति औंस पर आ गया।इस सप्ताह अब तक सोने के दाम 2 फीसदी से ज्यादा गिर गए हैं।अन्य कीमती धातुओं में चांदी 0.2% गिरकर 24.26 डॉलर प्रति औंस पर आ गई, जबकि प्लेटिनम 0.2% बढ़कर 866.05 डॉलर हो गयी।

दिवाली तक सोने की कीमतों में और आ सकती है गिरावट-7 अगस्त 2020 को सोने का सर्राफा बाजार में भाव 56200 के ऑल टाइम हाई पर पहुंचा था।सोने के दाम कई फैक्टर्स पर निर्भर करते हैं इसलिए यह सिर्फ कयास ही है कि सोना सस्ता हो सकता है। क्योंकि तमाम देश अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने में लगे हुए हैं। विशेषज्ञों का मानना है कि अगले साल तक डॉलर में मजबूती के साथ सोने के दाम में अचानक तेजी देखने को मिल सकती है।
एक्सपर्ट्स का कहना है कि सोने में सुरक्षित निवेश-
एक्सपर्ट्स का कहना है कि सोने में सुरक्षित निवेश से मांग बढ़ने का अनुमान है क्योंकि अमेरिका में चुनाव होने वाले हैं।इसीलिए डॉलर में भी तेजी के आसार हैं।भारत में 17 अक्टूबर से नवरात्रि की शुरुआत होने से देश में त्योहारी सीजन का आगाज होगा। इससे देश में सोने की हाजिर मांग बढ़ने का अनुमान है।

अमेरिकी डॉलर में मजबूती और अमेरिका में प्रोत्स
अमेरिकी डॉलर में मजबूती और अमेरिका में प्रोत्साहन पैकेज को लेकर अनिश्चितता के बीच सोने के दामों में गिरावट रही।

Continue Reading
Advertisement
OMG21 hours ago

काम करने गया पति दो साल बाद दूसरी औरत के साथ घर लौटा!

INDIA21 hours ago

खाली हाथ पहुंचें स्टेशन, रेलवे आपका सामान घर से लाकर ट्रेन में पहुंचाएगी?

BIHAR22 hours ago

बिहार विश्वविद्यालय:- स्नातक पार्टी थर्ड साहित सभी परीक्षाएं छठ पूजा के बाद ही होंगी!

INDIA3 months ago

देश की राजधानी दिल्ली में हुआ 14 साल की बच्ची का रेप!

BIHAR3 months ago

बिहार में हो रहे शिक्षक नियोजन में बार बार आ रही है रुकावटे देखिये आगे क्या हुआ

PATNA3 months ago

पटना की सेक्स रैकेट की खुलासा पैसे वालो के लिए होती थी खाश इंतजाम

Trending

  • INDIA3 months ago

    देश की राजधानी दिल्ली में हुआ 14 साल की बच्ची का रेप!

  • BIHAR3 months ago

    बिहार में हो रहे शिक्षक नियोजन में बार बार आ रही है रुकावटे देखिये आगे क्या हुआ

  • PATNA3 months ago

    पटना की सेक्स रैकेट की खुलासा पैसे वालो के लिए होती थी खाश इंतजाम

  • INDIA3 months ago

    पत्नी के थे  14 पुरुषों के साथ अवैध संबंध,पति ने किया 100 करोड़ के मानहानि का दावा!

  • INDIA3 months ago

    सुनीता यादव ने दे दिया अपने पद से स्तीफा! जाने क्या है पूरा मामला

  • BIHAR3 months ago

    तिरहुत नहर के तटबंध के टूट जाने से आस पास के गांव में तेजी से फैल रहा पानी!

  • INDIA3 months ago

    Breaking news- झारखण्ड सरकार का बरा फैसला

  • INDIA3 months ago

    सुशांत सिंह राजपूत के मौत पर CBI जाँच की मांग में आई तेजी!